PM Free Laptop Yojana: जानें क्या है सच्चाई इस योजना के बारे में, पूरी ख़बर पढ़ें

PM Free Laptop Yojana: हाल ही में सोशल मीडिया साइट्स पर प्रधानमंत्री फ्री लैपटॉप योजना से सम्बंधित बहुत सी खबरें वायरल हुई थी जिसमे यह कहा जा रहा था की इंटरमीडिएट में 75% प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को केंद्र सरकार द्वारा PM Free Laptop Yojana के तहत मुफ्त लैपटॉप प्रदान किये जाएंगे। अगर आपके पास भी इससे सम्बंधित कोई मैसेज आया है और आप भी इसके लिए आवेदन करने की सोच रहे है तो रुकिए ! इस लेख में हम इस योजना से सम्बंधित पूरी जानकारी देने वाले है ताकि आप जान पाएं की वास्तव में केंद्र सरकार द्वारा कोई ऐसी योजना शुरू भी की गयी है या नहीं और आप फिर इससे सम्बंधित निर्णय ले।

वास्तव में केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई भी योजना शुरू नहीं की गयी है क्यूंकि PIB के फैक्ट चेक में यह योजना पूरी तरह से फेक पायी गयी है।

पीएम फ्री लैपटॉप योजना जानें क्या है सच्चाई

प्रधानमंत्री फ्री लैपटॉप योजना से सम्बंधित खबरे सोशल मीडिया साइट्स पर बहुत वायरल हुई थी जिसमें दावा किया जा रहा था की केंद्र सरकार द्वारा देश के 2 करोड़ छात्रों को मुफ्त में लैपटॉप प्रदान किये जायेंगे। जब पत्र सूचना कार्यालय (Press Information Bureau) की फैक्ट चेक टीम द्वारा इस खबर की पड़ताल की गयी तो उसमे पता चला की सरकार द्वारा इस प्रकार की कोई भी योजना नहीं चलायी जा रही है।

PM FREE Laptop Scheme Know the truth
PM FREE Laptop Scheme Know the truth

इस प्रकार से पीएम फ्री लैपटॉप योजना जिसके तहत दावा किया जा रहा था की केंद्र सरकार द्वारा इंटरमीडिएट में 75% अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को सरकार द्वारा मुफ्त लैपटॉप प्रदान किये जायेंगे पूरी तरह से फेक है। इस तरह की कोई भी योजना अभी केंद्र सरकार द्वारा शुरू नहीं की गयी है। यह योजना पूरी तरह फर्जी और भ्रामक है। अतः आप भी इस तरह की योजनाओ से दूर रहे।

कैसे जाने योजनाओं की सच्चाई

अगर आप भी किसी फेक योजना हेतु दिए गए लिंक पर क्लिक करते है तो आप खुद का बड़ा नुकसान करवा सकते है। अगर आप भी किसी योजना में कुछ संदेहास्पद चीज देखते है तो आप इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट या विश्वसनीय स्रोतों से एक बार जांच कर ले तभी आप इस प्रकार की फर्जी सूचनाओं से खुद को सुरक्षित रख सकते है।

अब फ्री में अपने छत पर लगवाएं सोलर पैनल, ऐसे करें आवेदन

Leave a Comment